empty
 
 
26.10.2022 11:50 AM

पोर्श की लग्जरी, गति, परंपराएं, और वित्तीय विजय आपकी सफलता का हिस्सा बन सकती हैं। 29 सितंबर को यूरोप में बाजार पूंजीकरण के आधार पर अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ हुआ। यह आईपीओ जर्मनी में दूसरी सबसे बड़ी लिस्टिंग और 1996 के बाद रिकॉर्ड बन गया है। पोर्श पब्लिक हो गया है और इंस्टाफॉरेक्स के साथ आप भी पोर्श परिवार में शामिल हो सकते हैं।

यूरोपीय बाजार में वर्षों की खामोशी के बाद, वोक्सवैगन ने €75 बिलियन मूल्य का अपना आईपीओ आयोजित किया। "P911" पोर्श का नया प्रतीक है, और यह आपका लकी नंबर बन सकता है।

कम्पनी के बारे में

पोर्श AG ने छह बुनियादी कारों को पेश किया है, जिनमें से कई में मोडिफ़िकेशन हैं। इनमे शामिल हैं 718 और 911 स्पोर्ट्स कार, टायकन इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार, शानदार पनामेरा, और मैकान और केयेन SUVs।

पोर्श ने 2021 में 300,000 से अधिक कारों का उत्पादन किया, जो कंपनी के लिए एक नया रिकॉर्ड है। पोर्श एजी वोक्सवैगन समूह के सबसे सफल ब्रांडों में से एक है:

  • 2021 में, ब्रांड ने कंपनी के कुल राजस्व का 12% और अपने परिचालन लाभ का 26% उत्पन्न किया
  • कंपनी ने पिछले साल बिक्री में €33 बिलियन से अधिक और कर-पूर्व मुनाफे में €4 बिलियन से अधिक की कमाई की
  • पोर्श ने लगातार कम से कम तीन वर्षों तक बिक्री और लाभ में वृद्धि की है
  • 2022 में, पोर्श को 17% से 18% की बिक्री पर €38-€39 बिलियन तक ऑपरेटिंग मार्जिन की उम्मीद है।

लिस्टिंग के बारे में

वोक्सवैगन ने 455.5 मिलियन पसंदीदा शेयरों और 455.5 मिलियन सामान्य शेयरों के साथ 911 मिलियन पोर्श शेयर जारी किए।

29 सितंबर को, फ्रैंकफर्ट स्टॉक एक्सचेंज पर IPO में लगभग 25% पसंदीदा शेयरों को "P911," जर्मन सिक्योरिटीज कोड (WKN) "PAG911," और ISIN कोड "DE000PAG9113" प्रतीक के तहत सूचीबद्ध किया गया था।

आपको इन नंबरों को याद रखने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि इंस्टाफॉरेक्स टीम ने पोर्श सहित शीर्ष ट्रेडिंग इन्स्ट्रूमेंट्स का व्यापार करना आपके लिए आसान बना दिया है।

वोक्सवैगन के मालिक को बिना वोटिंग अधिकार के बाहरी निवेशकों को कंपनी के 12.5% शेयर बेचकर €9.4 बिलियन जुटाने की उम्मीद है।

पोर्श महत्वाकांक्षी आर्थिक, पारिस्थितिक और सामाजिक लक्ष्यों का पीछा करता है। पोर्श अपने लक्ज़री उत्पादों और सेवाओं के साथ विकास करना चाहता है और सामाजिक उत्तरदायित्व लेना चाहता है। कंपनी को भरोसा है कि 2030 तक यह इलेक्ट्रिक कारों की प्रमुख निर्माता बन सकती है।

बाजार में अच्छी कारों और महत्वाकांक्षी परियोजनाओं की प्रशंसा होती है। उदाहरण के लिए, 2015 में अपने आईपीओ के बाद से, फेरारी स्टॉक, जो €43 पर लॉन्च हुआ, आज की कीमत €195 तक चौगुनी से अधिक हो गया है। मौजूदा बाजार स्थितियों के बावजूद, पोर्श का लक्ष्य अपने प्रतिस्पर्धियों से आगे निकलना और उनसे बेहतर प्रदर्शन करना है। यह कंपनी के लिए एक साहसिक कदम है क्योंकि यह नए मील के पत्थर तक पहुंचने का प्रयास है।

यदि आप निवेश करने के लिए इस प्रकार की कंपनी की तलाश में हैं, तो विजेता टीम में आपका स्वागत है। इंस्टाफॉरेक्स टीम पहले से ही नया ट्रेडिंग इंस्ट्रूमेंट पेश करती है। हमारे साथ वित्तीय सफलता हासिल करें और पोर्शे के साथ लाभ अर्जित करें।

वापस समाचार सूची पर


Other company news

अभी बात नहीं कर सकते?
अपना प्रश्न पूछें बातचीत.